February 20, 2024

अक्षरा सिंह को महाराष्ट्र के राज्यपाल व अभिनेत्री हेमामालिनी के हाथों मिला वाग्धारा स्वयंसिद्धा सम्मान…

भोजपुरी की खूबसूरत एक्ट्रेस अक्षरा सिंह को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर वाग्धारा स्वयंसिद्धा सम्मान 2022 से सम्मानित किया गया। उन्हें यह सम्मान महाराष्ट्र के राज्यपाल महामहिम श्री भगत सिंह कोशियारी और सांसद व अभिनेत्री हेमा मालिनी के हाथों राजभवन में आयोजित एक समारोह में मिला। महाराष्ट्र में महिला सशक्तिकरण को समर्पित यह सम्मान पाने वाली पहली बिहारी महिला बन गयी हैं।

वाग्धारा स्वयंसिद्धा सम्मान 2022 मिलने के बाद अक्षरा ने खुशी का इजहार किया। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए और बिहार के लिए गर्व की बात है। इस सम्मान के लिए मुझे सामने से बुलाया गया। मैं बेहद खुश हो और वाग्धारा के अध्यक्ष डॉ वागीश सारस्वत जी का आभार व्यक्त करती हूं कि उन्होंने मेरे काम को नोटिस किया। साथ ही महामहिम राज्यपाल जी और हिंदी सिनेमा की ड्रीम गर्ल हेमा जी के हाथों यह सम्मान मिलना मुझे गौरवान्वित करता है। मैं ये खास तौर पर कहना चाहूंगी कि महाराष्ट्र में यह सम्मान लेते समय बिहारी होने का प्राउड फील कर रही थी।

महाराष्ट्र में वाग्धारा स्वयंसिद्धा सम्मान पाने वाली पहली महिला बनी अक्षरा सिंह

आपको बता दें कि अक्षरा सिंह महिला सशक्तिकरण की मिशाल हैं। उन्होंने सिनेमा में जितना मजबूती से अपने किरदार को जिया है, उतनी ही मजबूती से निजी जीवन में संघर्ष का सामना किया है। आज वे किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उनकी अदाकारी और गायकी के लोग दीवाने है। दीवानगी इस कदर है कि उनका ओहरा अब भोजपुरी से बॉलीवुड तक हो चला है। आज वे सक्सेस सिंबल के रूप में देखी जाने लगी हैं।

Spread the love