June 12, 2024

ईडी ने बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में सुजय कृष्ण भद्र की संपत्तियों पर छापेमारी की…

Desk, Kolkata : शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ‘कालीघाटर काकू’ के नाम से मशहूर सुजय कृष्ण भद्र के आवास पर छापा मारा। मार्च में सीबीआई द्वारा भद्रा से पश्चिम बंगाल शिक्षा घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए पूछताछ के बाद यह आया था।

इस मामले में भद्रा को तब तलब किया गया था जब एक अन्य आरोपी तापस मंडल ने पहले उसके नाम का उल्लेख किया था। भद्रा ने कथित शिक्षक भर्ती घोटाले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है।

सीबीआई का आरोप है कि भर्ती घोटाले के सिलसिले में जुटाई गई बड़ी रकम को भद्रा भेजा गया। कहा जाता है कि वह एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के पद पर तैनात हैं, जहां टीएमसी के अभिषेक बनर्जी के माता-पिता कंपनी के निदेशक हैं। यह ध्यान दिया जा सकता है कि 19 मई को एक नोटिस के माध्यम से सीबीआई कार्यालय में पेश होने के लिए कहे जाने के बाद बनर्जी आज बाद में सीबीआई के सामने पेश होंगे। बनर्जी ने आरोप लगाया कि उन्हें सीबीआई के नोटिस का पालन करने के लिए “एक दिन का समय” दिया गया था।

फिलहाल उनकी दो संपत्तियां ईडी की जांच के दायरे में हैं, जबकि दोनों जगहों पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। साथ ही, एक अन्य आरोपी तापस मंडल द्वारा पहले उसके नाम का उल्लेख किए जाने के बाद मामले में भद्रा को समन भेजा गया था। हालांकि भद्रा ने दावा किया कि उनका शिक्षक भर्ती से कोई संबंध नहीं है।

रिपोर्ट : अभिषेक रंजन, 20 मई 2023

Spread the love