February 20, 2024

पैट-21 हुए धांधली के खिलाफ दूसरे दिन भी जारी रहा आमरण अनशन…

डेस्क, मधेपुरा : पैट-21 हुए धांधली के खिलाफ में 14 जुलाई से ही विश्वविद्यालय वनस्पति विज्ञान विभाग के छात्र-छात्राएं लगातार दो दिनों से बीएनएमयू ओल्ड कैम्पस स्थित धरना स्थल पर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठे हैं।
सभी अनशन कारी छात्र-छात्राओं से ना ही कुलपति एवं ना ही यहां के कोई पदाधिकारीगण हालचाल लेने तक नहीं आए हैं।

भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में जो भी पदाधिकारी गण है सभी देखते हुए जाते हैं लेकिन वे अनशन पर बैठे छात्र एवं छात्राओं का हालचाल पूछने तक नहीं आते हैं।


यदि विभाग में सीट बढ़ोतरी की संभावना बनती है तो इस आशय का एक प्रस्ताव विभाग के विभागाध्यक्ष से अनुशंसा प्राप्त कर सीट बढ़ोतरी का अनुमोदन उपरांत इस संबंध में अग्रसर कार्रवाई की जा सकती है, लेकिन अभी तक वनस्पति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष द्वारा शोध निर्देशक उपलब्ध रहने के बावजूद भी सीट वृद्धि का प्रस्ताव डीआरसी से करा कर नहीं दी गई है। सभी टालमटोल कर बहाना कर रहे हैं और सभी छात्र-छात्राओं का जीवन अंधकार में डाल रहे हैं।

अनशन कर रहे छात्र एवं छात्राओं में से मौसम प्रिया ने बताया आरोप लगाते हुए कहा की वनस्पति विज्ञान विभाग में रिक्ति 38 सीट रहते हुए भी 19 छात्र-छात्राओं का एडमिशन नहीं होना किसी जुल्म से कम नहीं है!
वनस्पति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष द्वारा शोध निर्देशक उपलब्ध रहने के बावजूद सीट वृद्धि का प्रस्ताव नहीं दे रहे हैं।
शिक्षकों के पास 38 सीट उपलब्ध है इसके बावजूद विभागाध्यक्ष द्वारा टालमटोल किया जा रहा है अनशन स्थल पर बैठे सभी अनशन कारी छात्र-छात्राएं छात्रा मौसम प्रिया, नीरज कुमार, ज्योतिष कुमार, डी के कुमार, विकास कुमार आदि मौजूद थे।
सभी छात्र छात्राओं को विभिन्न छात्र संगठनों का सहयोग एवं आश्वासन देने के लिए आए हुए सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ता विनीता भारती इंजीनियर मुरारी कुमार, माधव कुमार, रोशन कुमार बिट्टू, अमन कुमार रितेश ,सौरभ कुमार, शंभू क्रांति, विंदेश्वरी यादव, प्रिंस कुमार दिलीप,पटेल बिट्टू कुमार दिलीप दिल आदि मौजूद थे!

15 July 2023, Madhepura

Spread the love