February 20, 2024

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाल मचाने को तैयार हार्दिक पांड्या, माही से मिली स्पेशल क्लास आएगी काम

टी-20 विश्व कप 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में टीम इंडिया के लिए सबकुछ दांव पर लगा हुआ है। सेमीफाइनल की राह को अगर आसान करना है तो हर हाल में कीवी टीम को 31 अक्टूबर की रात को ढेर करना होगा। फटाफट क्रिकेट के वर्ल्ड कप में आजतक भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत नसीब नहीं हुई है यानी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में विराट कोहली की सेना को इतिहास रचना होगा। इस अहम मैच से पहले हार्दिक पांड्या के सिलेक्शन और उनकी फिटनेस को लेकर काफी चर्चा हो रही है। हालांकि, हार्दिक बॉलिंग करते नजर आए हैं और पूरी तरफ फिट लग रहे हैं। हरफनमौला ऑलराउंडर को कैसे केन विलियमसन की टीम के खिलाफ धमाल मचाना है इसकी सलाह उनको मेंटोर एमएस धोनी देते नजर आए हैं। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो में प्रैक्टिस सेशन के दौरान माही हार्दिक पांड्या को बैटिंग की क्लास देते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान धोनी उनको शॉट पर फोकस करना और किस शॉट को किस तरह खेलना है यह बताते हुए दिख रहे हैं। हार्दिक भी माही की क्लास पर पूरा ध्यान लगाते हुए गौर से उनको देख रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पांड्या का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका था और वह 8 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 11 रन ही बना सके थे। इसके साथ ही वह बल्लेबाजी के दौरान अपना कंधा भी चोटिल कर बैठे थे। लगातार उठ रहे सवालों के बाद हार्दिक ने पिछले दो दिन से बॉलिंग करने की शुरुआत कर दी है। 

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर फोटो शेयर की है, जिसमें हार्दिक पांड्या बैटिंग और गेंदबाजी करते दिख रहे हैं। हार्दिक का बल्ला इस साल पूरी तरह से खामोश रहा है और उन्होंने अबतक खेले 7 मैचों में 21.40 के मामूली औसत से सिर्फ 107 रन ही बनाए हैं। इस दौरान वह एक भी अर्धशतक तक नहीं लगा सके हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 39 रन रहा है। कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि अगर हार्दिक न्यूजीलैंड के खिलाफ बॉलिंग करने के लिए फिट नहीं होते हैं तो उनको टीम में जगह नहीं दी जानी चाहिए। 
 

Spread the love