June 10, 2024

IPL 2022: वो 3 प्लेयर्स जो बन सकते हैं Ahmedabad टीम के कप्तान

IPL 2022: अहमदाबाद टीम के ऐलान के साथ इस फ्रेंचाइजी को कप्तानी की तलाश होगी. ऐसे में वो कौन-कौन से खिलाड़ी हैं जो इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा सकते हैं, हमने 3 स्टार प्लेयर्स को शॉर्टलिस्ट किया है

IPL 2022 में टूर्नामेंट का रोमांच कई गुणा बढ़ जाएगा क्योंकि अगले साल अहमदाबाद (Ahmedabad) और लखनऊ (Lucknow) के तौर पर दो नई टीमें हिस्सा लेंगी. इस 2 फ्रेंचाइजियों को कोर टीम तैयार करनी है, जिसके लिए उन्हें सबसे पहले कप्तान का सेलेक्शन करना है।

इन कंपनियों को मिली नई टीमें

आरपी-एसजी ग्रुप (RP-SG Group) ने 7090 करोड़ रुपये में लखनऊ (Lucknow) की फ्रेंचाइजी खरीदी है और सीवीसी कैपिटल (CVC Capital) ने 5166 करोड़ रुपये में अहमदाबाद (Ahmedabad) टीम का मालिकाना हक हासिल किया है.


ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं अहमदाबाद के कप्तान

सीवीसी कैपिटल (CVC Capital) एक इंटरनेशल इनवेस्टमेंट फर्म है जिसने आईपीएल की नई टीमों के लिए दूसरे सबसे बड़ी बोली लगाई थी. इस टीम का होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम  (Narendra Modi Stadium) होगा. आइए जानते हैं कि कौन से ऐसे 3 प्लेयर्स हैं जो अहमदाबाद (Ahmedabad) टीम के कप्तान बनाए जा सकते हैं.


1. डेविड वॉर्नर

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) डेविड वॉर्नर (David Warner) की विदाई तय है और अब कंगारू बल्लेबाज कह भी चुके हैं कि वो ऑक्शन पूल में होंगे. ऐसे में अहमदाबाद (Ahmedabad) टीम उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी देने के बारे में सोच सकती है. वॉर्नर ने अब तक आईपीएल में 41.59 की औसत और करीब 140 की स्ट्राइक रेट से 5449 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक और 50 अर्धशतक शामिल हैं. आईपीएल 2021 में एसआरएच टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा जिसका खामियाजा वॉर्नर को भुगतना पड़ा. पहले उन्हें कप्तानी से हटाया गया फिर लगातार प्लेइंग इलेवन (Playing XI) से बाहर रखा गया. अब ऑस्ट्रेलियाई स्टार नई शुरुआत करना चाहते हैं।


2. आरोन फिंच

आरोन फिंच (Aaron Finch) टी-20 फॉर्मेंट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हैं, फिंच के एक्सपीरिएंस को देखते हुए अहमदाबाद (Ahmedabad) फ्रेंचाइजी की नजर उन पर जरूर होगी. उनकी लीडरशिप स्किल का फायदा टीम को मिल सकता है. फिंच साल 2020 में आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन 2021 के सीजन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया. अहमदाबाद टीम चाहेगी कि फिंच की बदौलत उन्हें खिताबी जीत हासिल हो।

3. केएल राहुल

केएल राहुल (KL Rahul) अगले सीजन में दूसरे टीम से जुड़ सकते हैं और वो पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को छोड़ने का मन बना रहे हैं. ऐसे में अहमदाबाद (Ahmedabad) फ्रेंचाइजी उनपर दांव खेल सकती है. उनका निजी रिकॉर्ड शानदार है और साथ ही वो विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

Spread the love