May 27, 2024

JioPhone Next: क्या आप जानते हैं जियो के पहले स्मार्टफोन के सभी फीचर्स?

रिलायंस और गूगल की साझेदारी में तैयार किए गए एंट्री-लेवल स्मार्टफोन JioPhone Next को भारत में आखिरकार लॉन्च कर दिया गया है. इस सस्ते फोन की कीमत और सेल डेट को लेकर जानकारी दे दी गई है. इजी EMI ऑप्शन्स के साथ ग्राहक इस फोन को 1,999 रुपये में खरीद पाएंगे. साथ ही इस फोन के सभी फीचर्स की भी जानकारी कंपनी ने दे दी है।

JioPhone Next की बिक्री भारत में दिवाली के दिन यानी 4 नवंबर से शुरू की जाएगी. साथ ही इजी EMI ऑप्शन्स के साथ ग्राहक इस फोन को 1,999 रुपये में खरीद पाएंगे. कंपनी ने चार तरह के प्लान पेश किए हैं। कंपनी ने कहा है कि JioPhone Next को सभी भारतीयों को आसानी से उपलब्ध कराने के लिए कंपनी ने भारत के 30,000 से ज्यादा आउटलेट्स के साथ साझेदारी की है।

JioPhone Next के स्पेसिफिकेशन्स

ये स्मार्टफोन Pragati OS पर चलता है और ये एंड्रॉयड का ऑप्टिमाइज्ड वर्जन है, जिसे खासतौर पर भारतीय यूजर्स के लिए तैयार किया गया है. इस फोन में एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ 5.45-इंच HD+ (720×1,440 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है।

JioPhone Next में 2GB  रैम और 32GB स्टोरेज के साथ क्वॉड-कोर 1.3GHz Qualcomm Snapdragon 215 प्रोसेसर दिया गया है. कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है. फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 13MP कैमरा और फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया गया है. रियर कैमरा में नाइट मोड, पोर्ट्रेट मोड और प्रीलोडेड कस्टम इंडिया-ऑगमेंटेड रियलिटी फिल्टर्स भी यूजर्स को मिलेंगे।

इस स्मार्टफोन की बैटरी 3,500mAh की है और यहां कनेक्टिविटी के लिए माइक्रो-USB पोर्ट, 3.5mm ऑडियो जैक, ब्लूटूथ v4.1, Wi-Fi और डुअल-सिम (नैनो) स्लॉट्स का सपोर्ट दिया गया है. JioPhone Next का सॉफ्टवेयर ऑटोमैटिकली अपग्रेड भी होगा।

JioPhone Next में गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट दिया गया है. ऐसे में ओपन ऐप और मैनेज सेटिंग्स जैसे कमांड्स का रिस्पॉन्स देगा. यहां रीड अलाउड का भी फीचर मौजूद. ऐसे में ये यूजर्स को ऑन-स्क्रीन कंटेंट को जोर से पढ़ कर सुनाएगा. ऐसे में यूजर्स अपनी भाषा में कंटेंट को सुन पाएंगे. साथ ही यहां ट्रांसलेट फंक्शन भी दिया गया है।ससे यूजर्स किसी टेक्स्ट को अपनी भाषा में ट्रांसलेट कर पाएंगे।

Spread the love